धर्मांतरण
प्रतीकात्मक चित्र

पत्रिका न्यूज डेस्क. खबर उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले से है जहां पैसों का लालच देकर भाई-बहन को जबरन ईसाई बनाया गया लेकिन जब वायदे के मुताबिक पैसे देने की बारी आई तो ‘ईसामसीह का प्रकोप होगा, तो किसी काम के नहीं रहोगे’ साफ़ इन्कार कर दिया। बता दें मामला रायपुर गांव का है जहां ईसाई मिशनरियों पर जबरन ईसाई बनाने का आरोप है। संबंधित मामले में बजरंग दल ने आरोपियों के खिलाफ मिर्जापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बजरंग दल के जिला संयोजक हरीश कौशिक ने बताया कि 3 लाख रुपए का लालच देकर रायपुर गांव निवासी योगेश और उसकी बहन का जबरन धर्मांतरण कराया गया। लेकिन अब वह ईसाई बनने के बाद पैसे देने से इंकार कर रहे हैं। कथित तौर हिंदू भाई-बहन का धर्मांतरण कराने वालों ने कहा कि अगर तुम पैसों की बात कही ईसामसीह का तुम पर प्रकोप हो जाएगा। और किसी लायक नहीं रहोगे। साथ ही जान से मरने की धमकी भी दी।

हाल ही में धर्मांतरण का एक मामला सीमांत जनपद उत्तरकाशी से भी आया था जहां क्रिसमस प्रोग्राम का बहाना बनाकर धर्मांतरण की  गतिविधियां हो रही थी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने संचालकों की पिटाई कर दी। इस घटनाक्रम के बाद पुरोला स्थित स्थानीय बाजार में काफी बवाल हुआ और धर्मांतरण में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की्।