Google Mera Naam Kya Hai: गूगल बताएगा आपका नाम, पूछ के देखो

Google Mera Naam kya hai: क्या आप गूगल से अपना नाम जानना चाहते हैं? तो आइए इस लेख में जानते हैं कैसे गूगल आपका नाम बताएगा। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि Google दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। इस पर करोड़ों लोग रोज़ाना कुछ न कुछ सर्च कर रहे हैं। गूगल एक एडवांस टेक्नोलॉजी है जिसको हमारे बारे में सबकुछ पता होता है हमें क्या पसंद है वह यह भी जानता है।

गूगल मेरा नाम क्या है (Google mera naam kya hai)यदि आप अभी तक यह सोच रहे हैं कि गूगल को मेरा नाम कैसे पता चला! तो आपकी जानकारी के लिए बताते चलूं Google का एक प्रोडक्ट है Google Assistant जो हमारी हर जानकारी जानकारी रखता है। तो अब सवाल यह उठता है कि वह हमारा नाम कैसे जानता है ओर कैसे काम करता है।

कैसे जानें गूगल से नाम?

यदि आपने हाल ही फ़ोन खरीदा है तो आपके फ़ोन में पहले से ही गूगल असिस्टेंट मौजूद होगा। यदि नहीं है तो प्ले स्टोर खोले और ‘Assistant’ सर्च कर इंस्टाल कर लें। इंस्टालेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप खोलें। इसके बाद नीचे माइक का बटन दबाकर गूगल से अपना नाम पूछें या ‘Mera naam kya hai’ टाइप करें। Assistant आपको आपका नाम बता देगा।

फ़ोन में ऐसे इंस्टाल करें गूगल असिस्टेंट

गूगल का नया और इस ख़ास फीचर एप में आप गूगल से किसी भी प्रकार का सवाल पूछ सकते हैं। यकीनन आपको ज़वाब मिलेगा। आप गूगल से अपना नाम या किसी भी सेलीब्रिटी या किसी भी देश के इतिहास या भुगोल की जानकारी ले सकते हैं।

आइए जानते हैं कैसे इंस्टाल करें असिस्टेंट एप।

  1. सबसे पहले एप/प्ले स्टोर खोलें
  2. सर्च बाॅक्स में ‘Assistant’ लिखें
  3. पहले नंबर पर दिखाए गए एप पर क्लिक कर इंस्टाल प्रकिया पूरी करें
  4. इसके बाद इस एप को खोलें
  5. अपनी पसंदीदा भाषा चुनें

अब आप अपनी भाषा में ही किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए तैयार हो जाएं।