lok sabha election 2024 को लेकर कांग्रेस नेता का दावा, भाजपा का होगा..

भारत में lok sabha election 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। इसी बीच कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ बयान दिया है। हरक रावत ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 100 से अधिक सीटों का फायदा और भाजपा को इतनी ही सीटों का नुक़सान होगा।

पुलवामा का भाजपा को मिला फायदा

कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत ने कहा कि 2019 में यदि पुलवामा हमला नहीं होता तो लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर का मुकाबला था। पुलवामा के कारण चुनाव भारत-पाक मुद्दे पर हो गया, जिसका फायदा भाजपा को मिला लेकिन अब हर बार बीजेपी का इस तरीके का टोटका काम नहीं करेगा और lok sabha election 2024 में कांग्रेस को फायदा होने जा रहा है।

भर्ती प्रक्रिया को लेकर उठाए सवाल

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक रावत ने भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह प्रदेश का दुर्भाग्य है कि राज्य सरकार कोई भी परीक्षा निष्पक्ष रुप से नहीं करा पा रही है। पटवारी भर्ती परीक्षा ने राज्य सरकार की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की पोल खोल दी है।

आपदा प्रबंधन पर उठाए सवाल

हरक रावत ने कहा कि जोशीमठ में आपदा के बाद प्रभावित लोगों को ना ही सही मुआवजा मिला और ना ही उन्हें सही तरह से विस्थापित किया गया जो बड़े दुर्भाग्य की बात है। आपदा प्रबंधन के तहत लोगों को सही तरह से मुआवजा नहीं मिलता है। मकान क्षतिग्रस्त होने के बावजूद मात्र 4 लाख देकर इतिश्री कर ली जाती है। हरक रावत ने कहा कि जिस तरह राज्य में आपदाएं आती है ऐसे में प्रदेश सरकार को ठोस आपदा प्रबंधन नीती बनानी चाहिए।

lok sabha election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव लड़ने को लेकर पूर्व मंत्री हरक रावत ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें आगामी चुनाव लड़ने को कहती हैं तो वह जरुर चुनाव लड़ेंगे और पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने के लिए कहेंगी तो वह पूरी तरह तैयार है।