Himachal: पूर्व मुख्य सचिव राम दास धीमान बने सूचना आयुक्त, राजभवन में ली शपथ

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बीते छह महीने से मुख्य सूचना आयुक्त का पद खाली पड़ा था जिस पर नियुक्ति नववर्ष के पहले ही दिन शिमला स्थित राजभवन में की गई। बता दें पूर्व मुख्य सचिव राम दास धीमान को मुख्य सूचना आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

उन्होंने रविवार को अपने पद की शपथ ग्रहण की जहां हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के अलावा अन्य कांग्रेस नेता व विधायक भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि राम दास को प्रदेश सरकार ने बीते शुक्रवार को ही सूचना आयुक्त नियुक्त कर दिया था।

छः महीने से खाली था सूचना आयुक्त का पद

पूर्व आईएएस अधिकारी आरडी धीमान 31 दिसंबर को अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए थे. लेकिन इससे पूर्व ही उन्हें 30 दिसंबर को मुख्य सूचना आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई। बता दें हिमाचल में यह पद छ महीने से ज्यादा समय से खाली पड़ा था जिसे आज पुनः भर भर दिया गया है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा सरकार ने घबराहट में संवैधानिक पदों को खाली छोड़ा था। कांग्रेस सरकार किसी भी संवैधानिक पद को खाली नहीं रहने देगी। सीएम सुक्खू ने आगे कहा कि प्रदेश में जल्द ही मंत्री मंडल का विस्तार होगा।