News

Hyderabad News : हैदराबाद केमिकल गोदाम में आग लगने से 7 लोगों की मौत

Hyderabad News : तेलंगाना के हैदराबाद के नामपल्ली इलाके के बाजारघाट में सोमवार को एक चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर एक रासायनिक गोदाम में भीषण आग लगने के चलते कम से कम 7 लोगों की मृत्यु हो गई और तीन घायल हो गए। हैदराबाद के सेंट्रल जोन के डीसीपी वेंकटेश्वर राव के मुताबिक, आग सुबह करीब 9:30 बजे स्टिल्ट फ्लोर में एक कार की मरम्मत करते समय निकली चिंगारी के कारण लगी, जहां कई ड्रमों में एक रसायन रखा हुआ था।

उन्होंने कहा, “ग्राउंड फ्लोर पर स्थित गोदाम में एक कार की मरम्मत का काम चल रहा था। चिंगारी गोदाम में रखे केमिकल बैरल तक फैल गई और आग लग गई। यह एक ज्वलनशील रसायन है जिसे फाइबर-प्लास्टिक निर्माण में संग्रहीत किया जाता है। कुछ ही समय में, आग ने इमारत की अन्य मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया और छह लोगों की मौत हो गई।”

Hyderabad News : NDRF की टीम भी पंहुची मौके पर

फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया। डीसीपी ने आगे बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) को भी अलर्ट जारी किया गया, जिसने बचाव अभियान में भाग लेने के लिए दो टीमें भेजीं। उन्होंने कहा, “हमने एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया और इमारत में फंसे कुल 21 लोगों को बचाया और उन्हें उस्मानिया जनरल अस्पताल पहुंचाया गया।”

आग लगने का कारण और नुकसान की सीमा का अभी तक आधिकारिक तौर पर पता नहीं चला है। इससे पहले दिन में, हैदराबाद के शालीबंदा में एक इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में आग लग गई थी। हालाँकि, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 30 अग्निशमन कर्मियों के साथ छह दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग की लपटों को सफलतापूर्वक बुझा दिया गया।

Related Articles