BlogEntertainment

Main Atal Hoon Movie Review: कैसी है फिल्म की कहानी ?

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय Atal Bihari Vajpayee के जीवन पर आधारित मैं अटल हूं फिल्म ( Main Atal Hoon Movie ) रिलीज हो चुकी है। फिल्म में बालीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी ( Pankaj TRIPATHI ) का अभिनय काफी शानदार है लेकिन क्या है फिल्म की कहानी और कैसी है फिल्म की समीक्षा ( Review) , यही जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे।

Main Atal Hoon Movie Review

पिछले कुछ सालों में बायोपिक फिल्में भी काफी बनी है जिनका कलेक्शन तो वैसे कुछ खास नहीं हुआ लेकिन ऑडियंस को पसंद जरूर आई। बायोपिक फिल्म किसी आर्मी ऑफिसर पर हो, किसी एक्टर पर या क्रिकेटर पर हो लोगों ने पसंद किया है। लेकिन जब कोई बायोपिक किसी पार्टिकुलर पार्टी के राजनेता पर बने तो सवाल खड़ा हो ही जाता है की क्या दर्शकों को यह पसंद आएगी ? लेकिन यहां उसका जवाब हम आपको दे देते है।

यह भी पढ़ें- Fighter Trailer Review: बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी रितिक-दीपिका की जोड़ी

इस शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री रहे भारतीय जनता पार्टी और आरआरएस से जुड़े स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई पर बनी बायोपिक फिल्म रिलीज हुई है जो काफी खामियों के बाद भी लोगों को पसंद आई है। पंकज त्रिपाठी स्टारर मैं अटल हूं’ एक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है। फिल्म कुल दो घंटे बीस मिनट की है जिसकी शुरुआत Atal Bihari Vajpayee के बचपन से होती है। अटल की आंखों में हमेशा कुछ बड़ा करने की ललक दिखती है।

Main Atal Hoon Movie Review

जीवन की शुरुआत में ही अटल आरएसएस की शाखा से जुड़ जाते हैं इसके बाद उनका अगला पड़ाव जनसंघ होता है। जनसंघ से जुड़ने के बाद वे एक बड़े नेता बन जाते है, और फिर वे जनता पार्टी की सरकार में मंत्री बनने से लेकर खुद के दल भाजपा का गठन करते हैं। प्रधानमंत्री के पद पर आसीन होने के बाद उनकी राजनीतिक कैरियर में जो-जो रुकावटें आती हैं, फिल्म उसी को लेकर है। फिल्म में कारगिल वॉर और परमाणु परीक्षण जैसे साहसिक फैसले के पीछे की सोच भी दिखाई गई है।

Pankaj Tripathi का शानदार अभिनय

फिल्म की कास्टिंग की बात करे तो अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार पंकज त्रिपाठी से बेहतर और कोई नहीं निभा सकता था। फिल्म देखने के बाद यह बात साबित भी होती है। ऐसा लगता है कि पंकज नहीं बल्कि अटल जी ही पर्दे पर दिख रहे हैं पंकज ने भारी भरकम डायलॉग्स को बड़ी आसानी से बोला है।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD : इस दिन होगी रिलीज, Prabhas संग Deepika Padukone सिनेमाघरों में मचाएगी धमाल

एक्ट्रेस एकता कौल ने फिल्म में राजकुमारी कौल का किरदार निभाया है। अटल जी की लव इंटररेस्ट बनीं एकता का काम बहुत शानदार है। लाल कृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, प्रमोद महाजन और अरुण जेटली के रोल में सपोर्टिंग एक्टर्स का काम भी अच्छा है।

बोरिंग करने वाला फर्स्ट हाफ

अब अगर डायरेक्शन की बात कर तो डायरेक्शन में इस बार नेशनल अवॉर्ड विनर रवि जाधव खरे नहीं उतर पाए हैं। मराठी फिल्मों में जिन्होंने उनका काम देखा है, उन्हें नाराजगी होना लाजिमी है। स्क्रीनप्ले काफी बिखरा हुआ है। फर्स्ट हाफ काफी हद तक बोरिंग लगा, सेकेंड हाफ में जरूर इंटररेस्ट बनाने की कोशिश की गई है। पावरफुल स्पीच और पंकज की एक्टिंग ने सेकेंड हाफ में जान डाली।

इस फिल्म में अटल जी की लव लाइफ के बार में बताया गया है जिससे काफी लोग अनजान हैं। फिल्म में काफी अच्छे से इसे एक्सप्लोर किया गया है तो यह एक नई बात होगी जो आप उनके बारे में जान सकते है । इसके साथ ही लालकृष्ण आडवाणी के साथ अटल बिहारी की दोस्ती को खूबसूरती से पेश किया गया है।

फिल्म में ऐसे ही अटल बिहारी वाजपेयी की लाइफ के कुछ ऐसे किस्सों को दिखाया गया है जिससे हम अनजान है। उनके बारे में जो चीजें पब्लिक डोमेन में नहीं हैं, वो इस फिल्म में देखने को मिलेंगे। ऐसे में अगर आप पॉलिटिक्स और राजनेताओं पर बनने वाली फिल्मों में रुचि है तो फिल्म देखने लायक तो है।

Related Articles