Uttarakhand

Uttarkashi: ड्युटी पर तैनात पुलिस जवान की दर्दनाक मौत, होमगार्ड की बाल-बाल बची जान

जनपद उत्तरकाशी के यमुनोत्री राष्ट्रीय मार्ग पर डबर कोट के पास पहाडी़ से पत्थर गिरने ने पुलिस जवान की दर्दनाक मौत हो गयी है। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के डबर कोट में ड्यूटी के दौरान एक सिपाही की पहाड़ी से आए पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गयी। जबकि साथ मे एक होमगार्ड बाल बाल बच गया।

आपको बताते चले कि यमुनोत्री रोड़ पर ओजरी डबरकोट डेंजर जॉन पर यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस की ड्यूटी लगी हुई है। वाहनों को पास करवाने के बाद लौटते समय अचानक पहाड़ी से आये पत्थर की चपेट में आकर पुलिस हेड कांस्टेबल चमन सिंह तोमर की मौत हो गयी।

पुलिस जवान को बड़कोट अस्पताल लाये जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया चिकित्साधिकारी डॉ दक्षिणा अस्थाना ने बताया कि बेहोसी की हालत में पुलिस जवान चमन तोमर पुत्र रत्न सिंह तोमर उम्र 37 वर्ष को लेकर आये लेकिन वह मृत हो चुके थे।

बता दें कि कानि. चमन तोमर पुत्र स्व. श्री रतन तोमर वर्ष 2002 में उत्तराखंड पुलिस में आरक्षी के पद पर भर्ती हुए थे, जो  ग्राम बानसू थाना व तहसील कालसी जनपद देहरादून के मूल निवासी थे।

थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुँवर ने बताया कि बरसात में डबरकोट के पास आये दिन पहाड़ी से पत्थरो के गिरने का भय बना रहता है इस लिए पुलिस की ड्यूटी लगाई गयी थी अचानक पत्थर की चपेट में आने से पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गयी। पुलिस पंचनामा के साथ पोस्टमार्टम कर परिजनों को शव सौंप देंगे।

Related Articles