Rohit Sharma को बतौर ओपनर 10 साल, शानदार रहा सफ़र

Rohit Sharma 10 years as an opener. हिटमेन रोहित शर्मा भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट (Indian International Cricket Team) टीम के लिए 10 सालों से ओपनिंग बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर रहे हैं। रोहित को बड़े मैचों का खिलाड़ी माने जाता हैं बतौर ओपनिंग बल्लेबाज इनके नाम कई रिकार्ड दर्ज हैं। आज से ठीक 10 साल पहले उन्होंने मोहाली स्टेडियम में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज के तौर पहला मैच खेला था।

बता दें उन्होंने मोहाली के इस स्टेडियम में इंग्लैंड (England) के विरुद्ध अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं आज 10वें वर्ष के ओपनिंग करियर के बर्थडे पर शानदार न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ दिया। शुरुआती दौर में भले ही रोहित का करियर संघर्षपूर्ण रहा और वह वनडे में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन उसके बाद उनकी गाडी पटरी पर आ गई। बता दें साल 2011 के वर्ल्डकप में उन्हें बाहर कर दिया गया था। हालांकि इस दौरान उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर अपनी अच्छी फार्म का प्रदर्शन किया था।

महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ओपनिंग बल्लेबाजी का मोका

वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद भी रोहित संघर्ष जारी रखा। 2012 के अंत में भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) ने रोहित शर्मा को ओपनर बल्लेबाजी के लिए जिसके लिए रोहित ने हामी भर दी। तब से लेकर आज तक रोहित टीम के ओपनर बल्लेबाज बनकर खेल रहे हैं। उन्होंने इस पोजीशन पर रहकर 3 बार दोहरा शतक लगाकर एक नया रिकार्ड बनाया है।