NewsUttarakhand

उत्तराखंड में लड़की कर रही थी ये हरकत, आधी रात अमेरिका की पुलिस से आया उत्तराखंड पुलिस को फोन

Patrika News Desk: उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल सेल को देर रात अमेरिकी पुलिस से एक काॅल आया, जिसने एक फेसबुक यूजर्स की जान बचा ली। दरअसल उधम सिंह नगर निवासी एक युवती कुछ समय से सोशल मीडिया साइट्स (इंस्टाग्राम) पर आत्महत्या करने के लिए जगहें खोज रही थी। जिसपर मेटा (इंस्टाग्राम) की नज़र पड़ी तो उसने तुरंत इसकी सूचना उत्तराखंड पुलिस को सूचना दी। उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उन्हें मेटा की तरफ से आए एक पर एक्शन लेते हुए युवती की जान बचा ली। उन्होंने लिखा है, ”अमेरिकी कंपनी मेटा (जिसके तहत फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप आदि आते हैं) से आई फोन कॉल और उत्तराखंड पुलिस ने आधी रात को बचाई युवती की जान.”

युवती ने पुलिस ने बताया कि उनकी मां के देहांत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली है। और अब उनका रिलेशनशिप टूटने से वह डिप्रेशन का शिकार हो चुकी है। काफी तनाव के चलते अब वह सोशल मीडिया पर सुसाइड से संबंधित पोस्ट और कमेन्ट करने लगी थी।

इससे पहले भी कई लोगों की जान बचा चुका है मेटा

हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब मेटा की वजह से किसी की जान बची हो। इससे पूर्व भी सोशल मीडिया कंपनी मेटा की वजह से सैकड़ों लोगों की इस तरह की गतिविधियों की पहचान कर पुलिस को सूचना दी गई है।

Related Articles