Uttarakhand

उत्तरकाशी पुलिस लगातार चला रही अभियान, ग्रामीणों को कर रही जागरूक

अर्पण यदुवंशी पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी के दिशा-निर्देशन में जनपद में आमजन को नशा, साइबर, यातायात नियम व अन्य सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से चलाये जा रही मुहिम “उदयन” के अंतर्गत “हर घर हो जागरुक” कार्यक्रम के तहत उत्तरकाशी पुलिस लगातार जनता के बीच पहुंचकर उन्हें जागरुक कर रही है।

इसी क्रम में आज दिनांक 06.01.2024 को प्रभारी निरीक्षक बडकोट श्री संतोष सिंह कुंवर के नेतृत्व में बडकोट पुलिस टीम द्वारा कोटला गांव में जाकर जनजागरुकता शिविर आयोजित किया गया, पुलिस ने सभी ग्रामीणों को नशे के दुष्परिणामों, साइबर अपराधों से बचने के उपाय, महिला अपराध, यातायात नियमों के बारे में जानकारी प्रदान कर जागरुक किया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: लोन दिलाने के नाम पर 14 लाख की ठगी, बिहार से आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस टीम द्वारा ग्रामीणों से विचार-विमर्श करते हुये किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के गांव में घूमने पर उसकी सूचना पुलिस को देने, बाहर से व्यापार करने आये व्यापारी, मजदूरों एवं किरायेदारों के अनिवार्य रूप से पुलिस सत्यापन कराने की अपील की गयी। सभी को अपने बच्चों को नशे से दूर रखते हुये उनकी गतिविधियों पर नजर रखने तथा उन्हें पढाई एवं खेल-कूद के लिए प्रोत्साहित करने के सम्बन्ध में जागरुक किया गया। पुलिस टीम द्वारा ग्रामवासियों को आपातकालीन नम्बर 112, साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930, उत्तराखण्ड पुलिस एप आदि के बारे में जागरूक करते हुए उनकी उपयोगिता से भी अवगत कराया गया।

Related Articles