Weather Update: Himachal में जल्द बदलेगा मौसम, इस दिन से बरसात और बर्फबारी के आसार

मौसम अपडेट, शिमला. हिमाचल में मौसम (Himachal Weather) में जल्दी ही बदलाव देखा जाएगा। लाहौल स्पीति में अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) जारी है। वहीं रोहतक से अटल टनल तक बीते दिन दोपहर के बाद मौसम ने करवट बदली और बरसात के साथ बर्फबारी हुई। पुलिस ने मौसम में बदलाव के बाद यात्रियों को सोलंगनाला के पास ही रोक दिया गया।

मौसम विज्ञान केन्द्र शिमला ने 6 जनवरी तक प्रदेशभर में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। वहीं 7 जनवरी से 9 जनवरी तक पहाड़ी जिलों में बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं मैदानी क्षेत्रों में बरसात और धुंध छाने की चेतावनी जारी की है। बता दें बीते कल दिन तक कुल्लू  जिले का मौसम साफ़ था, लेकिन शाम ढलते ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। 

हिमाचल के मौसम का हाल

प्रदेशभर के कई इलाकों का न्यूनतम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है। सुबह-शाम कडाके की ठंड लोगों को कंपा दे रही है। हिमाचल का सबसे गर्म जिला ऊना का न्यूनतम तापमान भी शून्य डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंच। सुंदरनगर में 1.7, भुंतर में 2.6, शिमला में 2.2, हमीरपुर में 1.8, कुफरी में -0.3, धर्मशाला में 5.2, नाहन में 7, पालमपुर में 2.5, सोलन में 0.3, मनाली में -0.2, मंडी में 2.3, बिलासपुर में 4.5, कुमकुमसेरी में -7.7, नारकंडा में -2.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।