Blog

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में हार के बाद विदेशी कोचों के पूरे समूह को बर्खास्त करेगा पाकिस्तान

World Cup 2023 : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर संदेह के बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने विदेशी सहयोगी स्टाफ सदस्यों के पूरे समूह को बर्खास्त करने की तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में विश्व कप 2023 में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न, टीम निदेशक मिकी आर्थर और बल्लेबाजी कोच एंड्रयू पुटिक को रिहा किया जा सकता है। पीसीबी प्रमुख जका अशरफ मंगलवार को पूर्व कप्तान यूनिस खान के साथ एक आपात बैठक करने और फैसले की घोषणा करने की तैयारी कर रहे हैं।

बोर्ड टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करने को है, जहां वे अपने 9 लीग मुकाबलों में से 5 हारने के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे। पाकिस्तान की टीम 8 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद रही। यह लगातार दूसरा एकदिवसीय विश्व कप है, जब पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने में विफल रहा। 2015 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप में भी उनका सफर क्वार्टर फाइनल में ही थम गया था।

कुछ समय पहले नंबर 1 रैंकिंग वाली वनडे टीम रही पाकिस्तान इस साल के एशिया कप फाइनल में पहुंचने में असफल रही। दो महत्वपूर्ण बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में मिली हार को पाकिस्तान क्रिकेट में होने वाले व्यापक बदलावों का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है।

World Cup 2023 : उमर गुल को मिल सकती है मोर्ने मोर्कल की जगह

यह खबर पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल के पद छोड़ने के एक दिन बाद आई है। मोर्कल, आर्थर, ब्रैडबर्न और पुटिक बोर्ड पर आए क्योंकि पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में अपने कोचिंग स्टाफ में फेरबदल किया था। आर्थर ने ज्यादातर टीम को ऑनलाइन समर्थन दिया, क्योंकि वह अपना काउंटी अनुबंध नहीं छोड़ना चाहते थे। मोर्कल और अन्य लोग इस साल जून से हमेशा टीम के साथ मौजूद थे।

Related Articles