Cricket

Yashasvi Jaiswal ने खेली शतकीय पारी, ROHIT SHARMA ने दिया बड़ा बयान।

Mumbai Indians और Rajasthan Royals के बीच खेले गए IPL के 1000वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के Yashasvi Jaiswal ने शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया है। मैच के बाद अब Mumbai Indians की जीत से ज्‍यादा यशस्‍वी जायसवाल सुर्खियों में हैं। Team India के कप्‍तान Rohit Sharma ने भी Yashasvi Jaiswal की तारीफ की है।

यह भी पढ़ें- DC VS SRH: Axar Patel तथा WASHINGTON SUNDAR की शानदार गेंदबाजी, दिल्ली ने जीता मैच 

मुम्बई और राजस्थान के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में की रिकॉर्ड बना। एक तरफ यह आईपीएल का 1000वां मुकाबला था तो वहीं MI के कप्तान रोहित शर्मा का जन्मदिन। अपने कप्तान के जन्मदिन पर टीम ने उन्हें जीत का तोहफा दिया। इतना सबकुछ होने के बावजूद चर्चा राजस्थान के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की हो रही। जिन का बल्ला इस मुकाबले में जमकर गरजा और अपनी शतकीय पारी से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। शतकीय पारी खेलने के बाद यशस्वी जयसवाल ने जो बयान दिया वह काफी चौंकाने वाला था।

वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि तूम्हारी जीत से ज्यादा हमारी हार के चर्चे हैं। बिल्कुल ऐसा ही देखने को मिला मुम्बई और राजस्थान के हाईवोल्टेज मुकाबले में जहां मुम्बई ने राजस्थान पर जीत तो दर्ज कर ली लेकिन सुर्खियों में राजस्थान के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल का नाम रहा।

 

Yashasvi Jaiswal की शतकीय पारी

21 वर्षीय Yashasvi Jaiswal ने केवल शतक ही नहीं बनाया बल्कि 62 गेंदों में 124 रन बनाकर इस सीजन की सबसे बड़ी पारी खेली। यशस्वी ने इस पारी में 16 चौके और 8 छक्के जड़े। पूरे मैच में यशस्वी का स्ट्राइक रेट 200 से ऊपर का रहा। यशस्वी की इस तूफानी पारी के अलावा राजस्थान का कोई अन्य बल्लेबाज बेहतर नहीं कर पाया। एक तरफ जयशवाल के 124 रन थे वहीं राजस्थान का कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना पाया।

Mumbai Indians जीता मैच

Yashasvi Jaiswal के शतक के बदौलत राजस्थान ने MI को 213 रनों का लक्ष्य दिया। मुम्बई की ओर से कैमरून ग्रीन और सूर्य कुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली और मुम्बई को जीत दर्ज कराई। मैच के बाद यशस्वी जयसवाल ने अपनी शतकीय पारी को लेकर कहा कि जब मैं ने शतक लगाया तो मुझे नहीं पता था कि गेंद सीमा रेखा के पार चली गई है। इस अवसर पर मैंने भगवान का शुक्रिया अदा किया। यह मेरा सपना था और इस सपने को साकार करने के लिए मैं कड़ी मेहनत करता हूं। जिससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिलता है।

यशस्वी की विस्फोटक बल्लेबाजी को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने यशस्वी को पिछले साल खेलते देखा था लेकिन इस साल वह अपने खेल को नए स्तर पर ले गए हैं। जिस तरह से वह बैटिंग कर रहे वह राजस्थान और भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है।

Related Articles